Creta से भी जबरदस्त लुक में आया Kia Sonet Facelift, 25kmpl का धाकड़ माइलेज और फीचर ने मचाया बवाल

Kia Sonet Facelift : Kia ने अपनी सबसे कंफर्टेबल SUV की Kia Sonet Facelift को मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है इस नए वजन में कई सारे बदलाव देखने को मिल रहे हैं जो इसे और ज्यादा अच्छा और आकर्षक बना रहे हैं वहीं अगर बात करें इसके इंटीरियर फीचर और माइलेज की तो इन सभी में बहुत सारे बदलाव किए गए हैं और इसके और भी बदले रूप रंग देखने को मिल रहे हैं तो चलिए इससे जुड़ी और जानकारी पर हम नजर डालते हैं और जानते हैं कि इसकी इंजन माइलेज परफॉर्मेंस और फीचर और साथ ही में कीमत कितनी होने वाली है।

26 का कंटाप माइलेज के साथ आती Maruti Wagon R 2024, फीचर और कीमत ने उड़ाया सबके होश, जाने शानदार डिटेल

Kia Sonet Facelift Design

Kia Sonet Facelift में होने वाले कुछ स्पेशल बदलाव के बात करें तो इसमें ऐसे बहुत सारे बदलाव हुई है जिसके कारण इसका डिजाइन और ज्यादा अट्रैक्टिव दिख रहा है जिससे इसका लुक और भी ज्यादा शॉप और बोल्ड हो गया है फ्रंट ग्लास को नया टाइगर ग्लास के साथ दिया गया है नई एलइडी हैडलाइट और डीआरएल (डे-टाइम रनिंग लाइट्स) के साथ इसे और भी प्रीमियम लुक दिया गया है। साइड प्रोफाइल में नए ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स जोड़े गए हैं, जो इसे स्पोर्टी लुक देते हैं। रियर प्रोफाइल में भी एलईडी टेल लाइट्स और नया बम्पर डिज़ाइन जोड़ा गया है, जिससे यह और भी मॉडर्न दिखती है।

Kia Sonet Facelift

Kia Sonet Facelift Engine

Kia Sonet Facelift मैं तीन इंजन विकल्प ऑप्शन मिल रहा है लेकिन इनमें से किसी एक को ही आप पसंद कर पा रहे होंगे तो चलिए इसके इंजन पर एक नजर डालें। 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन: यह इंजन 83 पीएस की पावर और 115 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन: यह इंजन 120 पीएस की पावर और 172 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसे 6-स्पीड iMT और 7-स्पीड DCT गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है, 1.5-लीटर डीजल इंजन: यह इंजन 100 पीएस की पावर और 240 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Kia Sonet Facelift Mileage and Performance

Kia Sonet Facelift का माइलेज और परफॉर्मेंस इसके इंजन वेरिएंट पर निर्भर करता है। 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ, सोनेट लगभग 18.4 किमी/लीटर का माइलेज दे सकती है। 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ, यह लगभग 18.3 किमी/लीटर का माइलेज प्रदान कर सकती है।1.5-लीटर डीजल इंजन वेरिएंट में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 24.1 किमी/लीटर और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लगभग 19 किमी/लीटर का माइलेज मिल सकता है, परफॉर्मेंस की बात करें तो सोनेट फेसलिफ्ट एक स्मूथ और रिस्पॉन्सिव ड्राइविंग अनुभव प्रदान करती है। इसके टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ, हाईवे पर ड्राइविंग और भी अधिक मजेदार हो जाती है, जबकि डीजल इंजन वेरिएंट लंबी यात्राओं के लिए उपयुक्त है।

Kia Sonet Facelift Features

Kia Sonet Facelift मैं बहुत सारे फीचर्स दिए गए हैं जो इसे अपने सेगमेंट से सबसे अलग और प्रीमियम बना देता है, 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम: यह एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ आता है और इसमें UVO कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी दी गई है। आप अपने SUV को आवाज़ से भी नियंत्रित कर सकते हैं, जैसे एयर कंडीशनिंग, नेविगेशन आदि, किया सोनेट फेसलिफ्ट में स्मार्ट एयर प्यूरीफायर दिया गया है, जो आपको स्वच्छ और ताजगी भरी हवा प्रदान करता है, इसके अलावा, किया सोनेट फेसलिफ्ट में क्रूज़ कंट्रोल, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, कीलेस एंट्री और पुश-बटन स्टार्ट जैसे फीचर्स भी शामिल हैं।

Honda SP 160 को बनाये अपना मात्र 3,849 की आसान क़िस्त पर, फीचर और लुक ने मार्केट में मचाया बवाल, जाने डिटेल

Kia Sonet Facelift Price

Kia Sonet Facelift की कीमत इसके वेरिएंट और फीचर्स के आधार पर भिन्न होती है। भारतीय बाजार में इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत लगभग 7.79 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 13.25 लाख रुपये तक जाती है।

Leave a Comment